स्कूल

12th के बाद क्राउड फंडिंग बनेगा स्टार्ट अप्स का इनकम सोर्स

12th के बाद स्टडी नहीं करना चाहते हैं तब भी कॅरियर को स्टार्ट अप के जरिए बनाया जा सकता है। स्टार्ट अप के लिए फंड रेज करने भी परेशान नहीं होना पड़ेगा।

ग्लैमर वर्ल्ड करता है अट्रैक्ट तो 12th के बाद कर लें ये टॉप कोर्स

एक्टिंग के अलावा भी फिल्म इंडस्ट्री में ढेरों ऑप्शन हैं जो कॅरियर को नई हाईट्स दे सकते हैं। लेकिन इनके लिए क्रिएटिविटी सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है।

12'th के बाद फैशन के साथ इंडस्ट्री में डिजाइनिंग करें ग्लैमरस कॅरियर

फैशन डिजाइनिंग फिल्म और फैशन जगत का सबसे ज्यादा आकर्षक पहलू है। इसके लिए क्रिएटिविटी और फ्यूचर एक्सपेक्टेशन का स्ट्रॉन्ग होना जरूरी होता है।

एडमिशन अलर्ट : हॉस्पिटेलिटी एडमि​निस्ट्रेशन में करना चाहते हैं MSc, 25 अप्रैल तक करें अप्लाय

नेशनल काउंसलिंग फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त रूप से एमएससी (हॉस्पिटेलिटी एडमिनिस्ट्रेशन) में प्रवेश का मौका दिया जा रहा है।

NET 2018: जेआरएफ के लिए दो साल बढ़ी एज लिमिट

असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) की पात्रता के लिए सीबीएसई द्वारा आयोजित यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्‍ट डेट 5 अप्रैल है।

योग से लोगों की सेहत बनाकर आप कर सकते हैं कमाई

कई संस्थान योग में अलग-अलग कोर्स कराते हैं। ये कोर्स सर्टिफिकेट से लेकर पीएचडी तक होते हैं। दसवीं या बारहवीं कक्षा के बाद भी योग से जुड़े कई सर्टिफिकेट कोर्स हैं। 

वाटर साइंस: जल जीवन हीं नहीं जॉब भी देता है

वाटर साइंटिस्ट के तौर पर आप जहां पानी पर कई प्रयोग कर सकते हैं, वहीं सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में काम करके अच्छा पैसा कता सकते हैं।

एनवायर्नमेंट साइंस से पर्यावरण को सवारने के साथ कमाएं पैसा 

एन्वायरनमेंटल विज्ञान और इंजीनियरिंग पर्यावरण और सम्बन्धित विषयों में रिसर्च करते हैं। इसका उद्देश्य ऐसी तकनीक विकसित करना है, जिससे प्रदूषण के प्रभाव को कम किया जा सके।

IIT-JEE Main Exam 2018 : पीसीएम का सही कॉम्बिनेशन करेगा जेईई मेन क्रैक करने में हैल्प

IIT-JEE Main Exam में 2 दिन बाद है। एग्जाम के दौरान बेहतर रणनीति और सावधानी के साथ की गई तैयारी से कड़ी मेहनत रंग लाएगी।

12th के बाद अपनाएं 5 बेस्ट जॉब ऑप्शन, कॉलेज से पहले ही शुरू हो जाएगी इनकम

12th के बाद कम समय में करें ये 5 सस्ते कोर्स। ये कोर्स हजारों रुपए महीने कमाने में हैल्पफुल तो हैं ही, साथ ही लर्निंग प्लस अर्निंग का आसान जरिया भी हैं।