नॉलेज बैंक

मेडिकल, कॉमर्स, लॉ के लिए होने हैं एंट्रेंस एग्जाम, इस तरह करें तैयारी

कुछ ही दिनों में क्लैट, एम्स और सीए-सीएस के एंट्रेंस एग्जाम होने हैं।

लर्निंग से जुड़े इन मिथकों की ये है रियलिटी

लर्निंग से जुड़े इन मिथकों के बजाय सेल्फ डेवलपमेंट के लिए नए तरीके अपनाए

SSC CGL एग्जाम में सही टाइम मैनेजमेंट के साथ करें शानदार स्कोर

इसमें 200 सवाल पूछे जाएंगे। जिन्हें सोल्व करने के लिए काफी कम समय मिलता है। ऐसे में एग्जाम के दौरान सही टाइम मैनेजमेंट के बिना आप सफलता नहीं पा सकते।

रोजाना अखबार पढने की आदत आपको रखेगी दूसरों से आगे

हर दिन न्यूज पेपर पढकर हम खुद को देश-दुनिया में हो रही घटनाओं और सुर्खियों से अपडेट तो रख ही पाते हैं। साथ ही अपनी भाषा और वर्तनी में भी लगातार सुधार कर पाते हैं। इसका फायदा हमें कॉम्पटीटिव व अन्य एग्जाम में भी मिलता है।

बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की है तलाश तो ऐसे करें एग्जाम की तैयारी

बैंकिंग सेक्टर में लगातार नौकरियों के अवसर मिल रहे हैं। बैंक पीओ युवाओं के लिए एक बेहतर मौका साबित हो रहा है। अनुभव और कार्यकुशलता से बैंक पीओ से आगे पदों पर भी कम समय में पहुंच सकते हैं।

सिविल सर्विसेज एग्जाम : इन आदतों को अपनाकर पा सकते हैं अपना मुकाम

इसमें सफलता पाने के लिए तैयारी और किस्मत ही काफी नहीं होती। इसके लिए जरूरी हो जाता है कि उम्मीदवार आईएएस की तैयारी को अपनी जीवनशैली ही बना डाले। इसकी तैयारी का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं है।

मेमोरी बूस्ट करने के लिए 5 स्मार्ट एक्सरसाइज

पढ़ाई से लेकर करियर की रेस में अच्छी याददाश्त भी आपकी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाती है। वहीं खराब मेमोरी का असर सीधे आपकी प्रॉडक्टिविटी पर पड़ता है। ऐसे में हार्वर्ड और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के अध्ययन में खोजे गए ये 6 स्मार्ट टिप्स आपकी मेमोरी को बूस्ट करने

लर्निंग को बेहतर बनाएंगे ये एप

टेक्नोलॉजी ने स्टूडेंट्स के लिए पढ़ाई और परीक्षा की तैयारी को न सिर्फ आसान बल्कि सस्ता भी बना दिया है। अगर आप भी पढ़ाई में तकनीक की मदद लेना चाहते हैं तो ये एप नया सीखने में मदद कर सकती हैं।

शॉर्ट नोट्स बनाने के 5 बेस्ट तरीके, इन पॉइंट्स पर ध्यान देने से बढ़ेगा स्कोर

आप सब्जेक्ट्स के शॉर्ट नोट्स बनाते हैं लेकिन फिर से उन नोट्स को दोहराना मुश्किल हो जाता है| जिस कारणवश एग्जाम के समय किसी भी टॉपिक को फिर से दोहराना या उसके महत्वपूर्ण बिन्दुओं को समझना कठिन लगने लगता है।

अपनी सुबह को बर्बाद न करें, साइंटिफिक तरीकों से शेड्यूल बनाकर करें तैयारी

अधिकांश प्रोफेशनल्स आठ से दस घंटे काम करते हैं। कई बार काम पूरा होने के बावजूद आउटपुट नहीं मिलता, लेकिन कई बार कम समय देने के बाद भी बेहतर रिजल्ट मिलते हैं। यह आपके काम की शेड्यूलिंग पर निर्भर करता है। सफल लीडर्स भी अपने टाइम मैनेजमेंट के लिए अनूठे तरीके