Articles worth reading

28 अक्टूबर अप्लाय करने की लास्ट डेट

इस जॉब पोर्टल का लिंक आईसीएआई की ऑफीशियल

एग्जाम्स

 रेलवे : असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन का एग्जाम 9 अगस्त को

टेस्ट मल्टीपल चॉइस पद्धति पर होगा और हरेक गलत जवाब पर निगेटिव मार्किंग होगी।

रेलवे ग्रुप D: 2013 में हिस्ट्री से पूछे गए थे ज्यादा सवाल, कुछ ऐसा था पैटर्न

रेलवे ग्रुप D एग्जाम में GK के सवाल कैसे हो सकते हैं, इसके लिए हम लाए हैं दिसंबर 2013 में हुई ग्रुप डी के एग्जाम पेपर से कुछ सवाल

ऑनलाइन एग्जाम होने से Railway ने कटने से बचाए 10 लाख पेड़

रेलवे ने ऑनलाइन टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली अलग-अलग भाषाओं वाली प्रश्न पुस्तिकाओं को ऑनलाइन फॉर्मेट में बदला है। इन पदों के लिए देशभर से करीब पौने तीन करोड़ लोगों ने आवेदन किया था।

Railway Exam : अगर मेरिट लिस्ट में दो कैंडिडेट के मार्क्स समान हुए तो क्या होगा?

90 हजार पदों के लिए देशभर से करीब पौने तीन करोड़ लोगों ने अप्लाई किया है। इससे इस बात की काफी संभावना है कि मेरिट लिस्ट में कई उम्मीदवारों के अंक समान हो सकते हैं।

RRB 2018 Exam: एग्जाम की तैयारी के दौरान इन 5 तरीकों से स्ट्रेस को रखें दूर

स्ट्रेस से पूरी तरह बचना तो पॉसिबल नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे साइंटिफिक प्रूव्ड तरीके जरूर हैं जो इसे कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

RRB 2018 Exam: कितनी टफ होगी Railway Exam, 260 में से 1 को मिलेगी जॉब

रेलवे के आंकड़ों के अनुसार इन नब्बे हजार पोस्ट्स के लिए करीब पौने तीन करोड़ लोगों ने आवेदन किए थे। रेलवे को जो आवेदन मिले, उनमें से लगभग 2.38 करोड़ आवेदन सही पाए गए हैं। यानी अब 2.38 करोड़ कैंडिडेट्स के बीच 90 हजार पदों के लिए कॉम्पिटिशन होगा।

Railway में स्टेशन मास्टर बनने का शानदार मौका, 12 मई तक करें अप्लाय

कण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने नॉन टेक्निकल पोस्ट  के लिए एप्लीकेशन मंगाए हैं। ये नियुक्तियां स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, अकाउंट असिस्टेंट और सीनियर क्लर्क के लिए कुल 113 पोस्ट पर की जाएंगी।

Railway Exam : एग्जाम की तैयारियों के दौरान ये 5 गलतियां करना पड़ सकता है आपको भारी

अब जबकि कई कैंडिडेट्स ने रेलवे परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं, यहां यह जानना जरूरी है कि इस तरह की प्रीपरेशन के दौरान अक्सर किस तरह की गलतियां होती हैं। ताकि आप इन गलतियों को समझकर उन्हें दोहराने से बच सकें।

RRB Group D:  62 हजार पोस्ट निकली पहली बार, रेलवे इतिहास में सबसे बड़ी भर्ती

रेलवे अपने इतिहास में सबसे बड़ी एग्जाम लेने जा रहा है। इसमें 90 हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी। सबसे ज्यादा करीब 62 हजार पद ग्रुप डी लेवल के लिए हैं

RRB 2018 Exam: ऑनलाइन मॉक टेस्ट से एग्जाम क्रैक करने में मिलेगी मदद

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) रेल इतिहास की सबसे बड़ी एग्जाम लेने जा रहा है। इसके तहत रेलवे में ग्रुप सी और ग्रुप डी के करीब 90 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। यह एग्जाम मई के अंतिम सप्ताह में होने की उम्मीद है।