12वीं पास कैंडिडेट के लिए कांस्टेबल (दूरसंचार) की वैकेंसी, 14 जून तक करें अप्लाय

कैंडिडेट छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट www.cgpolice.gov.in पर जाकर अप्लाय कर सकता है।

एजुकेशन डेस्क।  छत्तीसगढ़ राज्य ने कांस्टेबल (दूरसंचार) के 61 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। पद के अनुरूप योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 14 जून तक निर्धरित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाय कर सकता है। कैंडिडेट का चयन फिजिकल, मेडिकल टेस्ट के बाद मेरिट के आधार पर होगा।

आयु सीमा: 01 जनवरी 2018 को उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। एससी/एसटी/ओबीसी कोटि के उम्मीदवारों को पांच वर्ष और महिलाओं को 10 वर्ष अधिकतम आयु सीमा में छूट है। 
शैक्षणिक योग्यता:  मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से फिजिक्स,केमिस्ट्री और मैथ के साथ10+2 प्रणाली में 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है। 
वेतनमान: 19,500-62,000 रुपए। 
आवेदन शुल्क: यूआर और ओबीसी को 200 रुपए व एससी/एसटी कोटि के उम्मीदवारों को 125 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। 
कैसे करें आवेदन: कैंडिडेट छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट www.cgpolice.gov.in के माध्यम से 14 जून तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। 
चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन फिजिकल, मेडिकल टेस्ट व प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

पदों का विवरण
यूआर - 25 
ओबीसी -  08 
एससी  - 08 
एसटी - 20 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

Next News

आईआईटी रुडकी और भुवनेश्वर में कई पदों पर वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाय

नॉन टीचिंग पदों को लिए जारी किया गया नोटिफिकेशन, रिटन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन।

मध्य प्रदेश: आयुर्वेद कालेजों में भी पदस्थ होंगे एलोपैथी डॉक्टर, 1696 वैकेंसीस

सात स्वशासी कॉलेजों में कुल 1386, एक स्वशासी सरकारी होम्योपैथी कॉलेज में 152, एक स्वशासी सरकारी यूनानी कॉलेज में 158 पद।

Array ( )