राजस्थान: 2985 पदों पर निकली वैकेंसी, ऑनलाइन करें अप्लाय

 इन सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। 

एजुकेशन डेस्क। राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB ) ने स्टेनोग्राफर, लाइब्रेरियन और लैब असिस्टेंट के पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट़स को 12वीं क्लास पास होना जरूरी है। इन सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। साथ ही न्यूनतम आयु सीमा पदों के अनुसार तय की गई है। 

स्टेनोग्राफर पद
- स्टेनोग्राफर के पदों की कुल संख्या 1085 है तथा कैंडिडेट्स 12 जुलाई 2018 से लेकर 10 अगस्त 2018 के बीच कभी भी आवेदन कर सकते है। 
- कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
- कैंडिडेट्स का 12वीं  क्लास में पास होना जरूरी है।
- परीक्षा शुल्क श्रेणी के हिसाब से अलग अलग निर्धारित किया गया है। जिसकी विस्तारपूर्वक जानकारी आपको निचे दिए गए लिंक में मिल जाएगी। 
- इस पद के लिए वेतन पे मेट्रिक्स लेवल-10 के आधार पर दिया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन द्वारा ही की जाएगी।
- नौकरी की अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

स्टेनोग्राफर पद की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

लाइब्रेरियन पद
- लाइब्रेरियन पद पर 700 भर्तियां होगी। TSP के लिए 215 पद निर्धारित किये गए है साथ ही नॉन टीएसपी के लिए 485 पद निर्धारित किए गए है। 
- अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष से काम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इंटेस्टेड कैंडिडेट्स  को 27 जुलाई 2018 से पहले अप्लाय करना होगा।  
- 12वीं पास अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन कर सकते है।
- लाइब्रेरियन पद पर वेतन पे मेट्रिक्स लेवल-10 के आधार पर दिया जाएगा। इस पद की विस्तारपूर्वक जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

लाइब्रेरियन पद की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

लैब असिस्टेंट
- लैब असिस्टेंट के पदों की कुल संख्या 1200 है।  इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो कैंडिडेट्स का 12वीं पास होना जरूरी है।
-  आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स को 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष पुरे कर चूका हो और 40 वर्ष से अधिक आयु न हो तभी अभ्यर्थी इस पद के लिए योग्य मन जाएगा। 
- लैब असिस्टेंट के इस पद पर वेतन पे मेट्रिक्स लेवल-8 के हिसाब से ही दिया जाएगा। इंटरेस्टेड कैंडिडेट्स 13 जुलाई 2018 तक अप्लाय कर सकते हैं। 
- नौकरी की अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

लैब असिस्टेंट की नौकरी की ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें
 

Next News

डीएसएसएसबी: प्राथमिक शिक्षक के 4366 पदों पर वैकेंसी

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Array ( )