यूजी एडमिशन की पहली लिस्ट अाज, 20 जून तक जमा करना होगी फीस

सेकंड काउंसलिंग की लिंक 23 से खुलेगी और 27 जून को बंद होगी। 

एजुकेशन डेस्क। मध्य प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में यूजी कोर्सेस में एडमिशन की पहली लिस्ट गुरुवार शाम को जारी होगी। जिन स्टूडेंट्स  को कॉलेज अलॉट होगा, उन्हें 15 से 20 जून के बीच संबंधित कॉलेज में फीस व डॉक्यूमेंट जमा करना होंगे। जिन्हें पसंद का कॉलेज नहीं मिलेगा, वे सेकंड काउंसलिंग का इंतजार कर सकते हैं या फिर चॉइस फिलिंग में बदलाव कर सकते हैं। सेकंड काउंसलिंग की लिंक 23 जून से खुलेगी। 27 को बंद होगी। 2 जुलाई को दूसरी लिस्ट जारी होगी। जिनका नाम होगा, उन्हें उसी दिन से 5 जुलाई तक कॉलेज में डॉक्यूमेंट और फीस जमा करना होगी। सत्यापन कराने वाले 2 लाख 49 हजार 365 स्टूडेंट्स में से ही मेरिट पर कॉलेज अलॉट होगा। 

पीजी में रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन 
- पीजी (एमकॉम, एमए और एमएससी) में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन का गुरुवार को अंतिम दिन है। इसके बाद पहले दौर के रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएंगे।
- डॉक्यूमेंट सत्यापन 15 जून तक होगा। 20 जून को लिस्ट जारी होगी और 21 से 25 तक फीस और डॉक्यूमेंट संबंधित कॉलेज में जमा किए जा सकेंगे। 

यूजी में तीसरा और अंतिम चरण भी होगा
- यूजी के लिए तीसरे चरण के रजिस्ट्रेशन 8 से 15 जुलाई तक होंगे। 9 से 16 जुलाई तक डॉक्यूमेंट सत्यापन हाेगा। 19 जलाई को लिस्ट आएगी। 19 से 24 जुलाई तक फीस और डॉक्यूमेंट जमा होंगे।
- खाली सीटों के लिए सीएलसी (कॉलेज लेवल काउंसलिंग) के लिए नए रजिस्ट्रेशन 28 से 30 जुलाई तक होंगे। 1 से 3 जुलाई तक कॉलेज पहुंचकर सीधे आवेदन देना होगा। 4 अगस्त को हर कॉलेज अपनी-अपनी लिस्ट जारी करेंगे, जिनके नाम होंगे वे फीस व डॉक्यूमेंट 6 से 8 अगस्त तक जमा कर सकेंगे। 
 

Next News

आरयू :यूजी में एडमिशन के लिए 28 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने कराया रजिस्ट्रेशन 

कॉलेजों में री-एडमिशन की फीस जमा कराने की लास्ट डेट 30 जून रखी गई है।

आरयू के लिए यूजी एडमिशन हुए बंद, पहली कटऑफ लिस्ट 18 को

अाखरी दिन 2100 से ज्यादा ऑनलाइन फॉर्म भरे गए।

Array ( )