SSC / सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती

वर्तमान समय में एसएससी ने कुल पदों की संख्या निर्धारित नही की है

एजुकेशन डेस्क। स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने सबइंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी), सबइंस्पेक्टर (एग्जिक्यूटिव) और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर(एएसआई) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ये भर्तियां सैंट्रल पुलिस फोर्समें की जाएंगी। इनमें सब-इंस्पेक्टर (एग्जिक्यूटिव) के पद दिल्ली पुलिस के लिए है। वहीं असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती सीआरपीएफ के लिए की जाएंगी। वर्तमान समय में एसएससी ने कुल पदों की संख्या निर्धारित नही की है। इन पदों के अनुरूप शैक्षणिक और शारीरिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर, 2019 निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता : आवेदकों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (एग्जिक्यूटिव) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एलएमवी ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है।

आयु सीमा: इन पदों के लिए पहली अगस्त, 2020 को न्यूनतम उम्र सीमा 20 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष निर्धारित की गई है। ओबीसी कोटि के उम्मीदवारों को तीन वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष की अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की गई है।

चयन प्रक्रिया: इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक जांच और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी। जिसमें 200 अकों के कुल 200 ऑब्जेक्टिव प्रश्न पुछे जाएंगे। 


7वें सीपीसी
पदों के अनुरूप 29,200- 92,300 रुपए और 35,400-1,12,400 रुपए।

आवेदन शुल्क
100 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। एससी/एसटी/वीमेन को शुल्क देय नही है

कैसे करें आवेदन
एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in के माघ्यम से 16 अक्टूबर, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Next News

GSSSB 2019/ क्लर्क और ऑफिस असिस्टेंट के 3053 पदों पर भर्ती

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा

बिहार/ मुंगेर यूनिवर्सिटी में गेस्ट फैक्लटी के 213 पदों पर भर्ती

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम 55 वर्ष हो

Array ( )