एसआरएम, एपी और टफ्ट्स यूनिवर्सिटीज का हायर एजुकेशन पर राउंड टेबल डिस्कशन

इसके लिए 14 जनवरी को नई दिल्ली में हायर एजुकेशन राउंडटेबल का आयोजन होगा।

एजुकेशन डेस्क। एसआरएम यूनिवर्सिटी एपी अमरावती और टफ्ट्स यूनिवर्सिटी, अमेरिका ने साथ मिलकर टॉप लेवल पर हायर एजुकेशन लीडरशिप के लिए सब्स्टांसिव डिस्कशन आयोजित करने जा रहा है। इसके लिए 14 जनवरी को नई दिल्ली में हायर एजुकेशन राउंडटेबल का आयोजन होगा। इसमें हायर एजुकेशन, ग्लोबल कोलैबोरेशन एंड ट्रेंड्स और इस क्षेत्र में आनेवाली चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। इस चर्चा में भारतीय अकैडमिक लीडर्स, पॉलिसी मेकर्स, एडमिनिस्ट्रेटर्स और हायर एजुकेशन के क्षेत्र में स्थापित ग्लोबल लीडर्स शामिल होंगे।

यहां इस बात को लेकर चर्चा होगी कि भारत और अमेरिका में हायर एजुकेशन का ट्रेंड किस तरह विकसित हो रहा है और इसके सामने चुनौतियां किस तरह की हैं। इसस चर्चा का दूसरा महत्वपूर्ण एजेंडा होगा कि भारत और दुनिया आज जिस तरह की चुनौतियां सामना कर रही है, उनसे निपटने में हायर एजुकेशन वर्तमान और भविष्य में किस तरह सक्षम होगा।

इसके अलावा, इस राउंड टेबल चर्चा में यह बिंदु भी अहम होगा कि आज के जमाने में हायर एजुकेशन तकनीक के साथ-साथ किन नये क्षेत्रों में विस्तार पा सकता है, जिससे देशों के बीच (खासकर भारत और अमेरिका) अंतरराष्ट्रीय सामंजस्य का भाव पनपे।
 

Next News

एजुकेशन 2019 / सॉफ्टवेयर से अप्रूव होंगे इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट के पेपर

पेपर लीक रोकने के लिए भी और सख्त कदम उठाए जाने की तैयारी है।

इग्नू कराएगा जेरिएट्रिक केयर जैसे कोर्स, पोर्टल पर कर सकेंगे आवेदन

ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और डिप्लोमा कोर्स के लिए अप्लाय करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी तक बढ़ी

Array ( )