पहले जॉब के लिए करने जा रहे हैं अप्लाय तो इन बातों का रखें ध्यान

किसी भी जॉब के लिए आप बेस्ट कैंडिडेट हो सकते हैं, लेकिन इस स्थिति में आपका सीवी आपके और रिक्रूटर के बीच संवाद की पहली कड़ी होता है। रिक्रूटर आपको तभी कॉल करेंगेजब आपका सीवी इंप्रेसिव होगा।

करियर डेस्क । किसी भी जॉब के लिए आप बेस्ट कैंडिडेट हो सकते हैं, लेकिन इस स्थिति में आपका सीवी आपके और रिक्रूटर के बीच संवाद की पहली कड़ी होता है। रिक्रूटर आपको तभी कॉल करेंगेजब आपका सीवी इंप्रेसिव होगा। ऐसे में बेहतर सीवी तैयार करने के लिए यहां दिए गए टिप्स काम आएंगे। 

एरर फ्री हो सीवी
खराब ग्रामर, गलत वाक्य या ओवर डिजाइन किया हुआ सीवी अक्सर रिजेक्शन का कारण बनता है। इसके लिए आपको प्रोफेशनल सीवी राइटर या डिजाइनर की
जरूरत नहीं होती। बस इसमें इंफॉर्मेशन का फ्लो ठीक होना चाहिए जिसमें आपकी खूबियां और उपलब्धियां सही क्रम में हाइलाइट हों। 

स्किल्स का जिक्र
सीवी में खुद को सभी स्किल्स में पारंगत न बताएं। सिर्फ उन्हीं का जिक्र करें जिनमें आपकी दक्षता हो। सोशल मीडिया से लेकर टेक्नोलॉजी स्किल्स अब जरूरी हो गई हैं। इसके अलावा कम्यूनिकेशन स्किल्स, टीमवर्क का जिक्र भी फायदेमंद होगा। सीवी में रेलेवेंट इनफॉर्मेशन को सबसे पहले शामिल करें। 

जॉब की जरूरतों को पढ़ें
अक्सर पहली बार अप्लाय करने वाले उम्मीदवार जॉब की जरूरतों को ध्यान से नहीं पढ़ते। अपने सीवी के जरिए यह बताएं कि किस तरह आप जॉब की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे। चाहें तो विज्ञापन में नौकरी की आवश्यकता से जुड़े कीवर्ड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Next News

प्राथमिक स्कूल ऐसा हो जिसकी शिक्षा प्राथमिक न हो!

फंडा यह है कि कई तरह के प्रत्यक्ष अनुभव देकर कोई भी प्राथमिक शिक्षा का इस्तेमाल जीवन की मजबूत नींव रखने में कर सकता है। 

आईटी के बजाय ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग अब बन रहा पसंदीदा स्ट्रीम

एचआर एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बिग डेटा व आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बढ़ते महत्व ने आईटी बैकग्राउंड वाले इंजीनियर्स की रुचि इस क्षेत्र

Array ( )