एमबीए, बीटेक, एमटेक जैसे कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

रजिस्ट्रेशन के बाद इन कॉलेजों के लिए एंट्रेंस एग्जाम लिया जाएगा।

एजुकेशन डेस्क। हैदराबाद की नालसार यूनिवर्सिटी आॅफ लॉ, आंध्रप्रदेश के आरजीयूकेटी,  भोपाल के एनआईटीटीटीआर, गोआ के एनअाईसीएमएआर  में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट कॉलेजों ने जारी कर दी है। स्टूडेंट्स इन कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद इन कॉलेजों के लिए एंट्रेंस एग्जाम लिया जाएगा।
 

नालसार यूनिवर्सिटी आॅफ लॉ, हैदराबाद
नालसार यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ, हैदराबाद में फाइनेंस मैनेजमेंट के एमबीए कोर्स में प्रवेश के लिए 13 जून, 2018 तक आवेदन कर  सकते हैं। छात्रों को कैट, मैट, जैट, जीआरई, जीमैट या संस्थान द्वारा  आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के वैलिड स्कोर के आधार पर ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर मिलेगा।
एलिजिबिलिटी : 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम से बैचलर डिग्री करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। फाइनल ईयर की परीक्षा दे रहे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।
फीस : एमबीए कोर्स की सालाना फीस करीब 70 हजार रुपए है। इसमें लॉजिंग और फूडिंग का खर्च शामिल नहीं किया गया है।
बैकग्राउंडर : संंस्थान की स्थापना 1998 में हुई थी।



निफ्टेम, सोनीपत
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फूड टेक्नोलॉजी आंत्रप्रेन्योरशिप एंड मैनेजमेंट, सोनीपत में फूड टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के बीटेक कोर्स में प्रवेश के लिए 15 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन जेईई मेन के वैलिड स्कोर के आधार पर मिलेगा। 
एलिजिबिलिटी : 50 फीसदी अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स से बारहवीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।
फीस : छात्रों को पहले सेमेस्टर में करीब 1 लाख 48 हजार रुपए देने होंगे। इसमें लॉजिंग का खर्च भी शामिल किया गया है।


सीआईपीईटी
सेंट्रल इंस्टीट्यूट आॅफ प्लास्टिक्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाॅजी में प्लास्टिक टेस्टिंग एंड क्वालिटी कंट्रोल के पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के लिए 27 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन संस्थान द्वारा आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के वैलिड स्कोर के अाधार पर मिलेगा।
एलिजिबिलि : केमिस्ट्री,फिजिक्स या मैथ्स से बैचलर डिग्री करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।
फीस : प्लास्टिक टेस्टिंग एंड क्वालिटी कंट्रोल के पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स की प्रति सेमेस्टर फीस 20 हजार रुपए है। छात्रों को अन्य मदों मंे करीब 2 हजार 600 रुपए अलग से देने होंगे।



आरजीयूकेटी, आंध्रप्रदेश
राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ नॉलेज टेक्नोलॉजिस, आंध्रपदेश के इंटीग्रेटेड बीटेक कोर्स में प्रवेश के लिए 8 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन क्वालिफाइंग एग्ज़ाम और एकेडमिक परफॉर्मेंस के आधार पर मिलेगा।
एलिजिबिलिटी : 10वीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। अधिकतम उम्र सीमा 18 वर्ष।
फीस : इंटीग्रेटेड बीटेक कोर्स की सालाना फीस 40 हजार रुपए है। छात्रों को अन्य मदों में करीब 3 हजार रुपए अलग से देने होंगे।



एनआईटीटीटीआर, भोपाल
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग एंड रिसर्च, भोपाल में डिजिटल कम्युनिकेशन के एमटेक कोर्स में प्रवेश के लिए 15 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन गेट के स्कोर के आधार पर मिलेगा।
एलिजिबिलिटी : 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित स्ट्रीम से बीई, बीटेक या एमएससी करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।  
फीस : जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए की एप्लीकेशन फीस 750 रु. है। एससी, एसटी छात्रों को 350 रुपए की छूट।



एनअाईसीएमएआर, गोआ
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट एंड रिसर्च, गोआ में एडवांस्ड कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट के पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम में प्रवेश के लिए 14 जून तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को कैट, मैट, सीमैट, ज़ैट, एटीएमए या एनकैट के वैलिड स्कोर के अाधार पर पर्सनल इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
एलिजिबिलिटी : 50 फीसदी अंकों के साथ आर्किटेक्चर या प्लानिंग या इंजीनियरिंग की किसी भी स्ट्रीम से बैचलर डिग्री करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा देने वाले छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। 
फीस : पीजी कोर्स की कुल फीस 9 लाख 17 हजार रुपए है। 


 

Next News

बीई काउंसिलिंग: 61,215 सीटों के लिए रजिस्ट्रेशन 15 से, इस साल सीटें कम

पिछले साल के मुकाबले इस बार सीएस की 660, मैकेनिकल की 1680 सीटें कम 

Array ( )