RBI / पीएचडी होल्डर के लिए कुल 14 पदों पर वैकेंसी, 30 नवंबर तक करें अावेदन

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

एजुकेशन डेस्क। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI ) ने पीएचडी (ग्रेड-बी) फॉर रिसर्च पोजिशन के कुल 14 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए पीएचडी होल्डर की जरूरत है। इच्छुक उम्मीदवार आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.rbi.org.in पर जाकर 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

शैक्षणिक योग्यता
- उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से इकोनॉमिक्स या फाइनेंस क्त्र में पीएचडी होना अनिवार्य है।

आयु सीमा
01.10.2018 को को अधिकतम उम्र सीमा 34 वर्षनिर्धारित की गई है। एससी/ एसटी आवेदकों को पांच वर्ष,ओबीसी आवेदकों को तीन वर्ष और वर्ष दिव्यांगों को दस  वर्ष की अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है।

वेतनमान
चयनित उम्मीदवारों को 42,150 रुपए प्रतिमाह (बेसिक) के साथ महंगाई भत्ता, एचआरए और अन्य भत्ते का भुगतान किया जाएगा। इस तरह से चुने गए उम्मीदवार का वेतन लगभग 86,442 रुपए प्रतिमाह होगा। अनुबंध के आधार पर चुने गए उम्मीदवार को 20.37 लाख रुपए प्रति वर्ष सीटीसी के रूप में भुगतान किया जाएगा। 

आवेदन शुल्क 
- जनरल और ओबीसी आवेदकों को 600 रुपए और एससी, एसटी और दिव्यांगों को 100 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

कैसे करें आवेदन
योग्य उम्मीदवार आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.rbi.org.in के माध्यम से 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवश्यक के अनुरूप संक्षिप्त सूची बनाने के लिए आवेदनों की स्क्रीनिंग की जाएगी। स्क्रीनिंग किये गए उम्मीदवारों का प्रारंभिक इंटरव्यू स्क्रीनिंग समिति द्वारा लिया जाएगा। यदि जरूरत हुई तो उम्मीदवारों को दूसरे राउंड के इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंतिम रूप से चयन इंटरव्यू के दूसरे राउंड प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Next News

बीपीसीएल / 147 पदों पर वैकेंसी, 26 नवंबर तक करें अप्लाय

कैंडिडेट्स बीपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाय कर सकते हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट, उत्तर मध्य रेलवे (झांसी) जैसी देश की विभिन्न सरकारी संस्थानों में वैकेंसी

कैंडिडे्स इन संसथानों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं।   

Array ( )