नीट काउंसलिंग / दूसरे राउंड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें डिटेल

नीट सीट आवंटन के दूसरे राउंड का रिजल्ट 18 जुलाई को जारी किया जाएगा

एजुकेशन डेस्क। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नीट काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए है। दूसरे काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट 13 जुलाई है। जिन स्टूडेंट्स ने पहले राउंड में ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं हैं। उम्मीदवार एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

नीट सीट आवंटन के दूसरे राउंड का रिजल्ट 18 जुलाई को जारी किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स को दूसरी सूची में सीट अलॉट की जाती है, उनके पास एडमिशन प्रोसेस को पूरा करने के लिए 8 दिनों का समय होगा। इसके लिए विंडो 18 जुलाई से 25 जुलाई तक खुली रहेगी।

नीट काउंसलिंग का दूसरा चरण पूरा होने के बाद, खाली सीटों को राज्य कोटा में ट्रांसफर कर दिया जाएगा और स्टेट मेडिकल काउंसलिंग अथॉरिटी द्वारा राज्य कोटा परामर्श के दौरान आवंटित किया जाएगा।

नीट परीक्षा के ऑफिशियल आंकड़ो के अनुसार भारत में रहने वाले 7,95,031 स्टूडेंट्स ने नीट 2019 परीक्षा पास की है। वहीं 315 विदेशी नागरिक, 1,209 NRI, 441 ने OCI (ओवरसीज सिटीजनशिप ऑफ इंडिया) कार्ड और 46 PIOs (पर्सन ऑफ इंडियन ओरिजिन) उम्मीदवार परीक्षा में सफल हुए हैं।

Next News

मध्य प्रदेश / आज से शुरू होगा यूजी में एडमिशन का सेकंड राउंड

पीजी का सेकंड राउंड 16 जुलाई से, रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 24 जुलाई

Array ( )