पीएससी / सात महीने से है परीक्षा का इंतजार चेयरमैन बोले- दिसंबर तक निकालेंगे विज्ञापन

शेड्यूल के मुताबिक जनवरी में आना था नोटिफिकेशन, 8 माह बाद भी नहीं आया

एजुकेशन डेस्क। मप्र लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा परीक्षा-2019 का विज्ञापन जनवरी तक आ जाना था, लेकिन सात माह बाद भी नहीं आ सका। लाखों अभ्यर्थी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। आयोग के शेड्यूल के मुताबिक जनवरी में नोटिफिकेशन आ जाना था। अप्रैल में प्रारंभिक परीक्षा, जुलाई में मुख्य परीक्षा और नवंबर तक इंटरव्यू हो जाना थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब पीएससी के चेयरमैन डॉ. भास्कर चौबे का कहना है कि जीरो ईयर नहीं जाने देंगे, दिसंबर तक विज्ञापन निकाल देंगे। वहीं जो लंबे समय से परीक्षा की तैयारी कर रहे वे इस बात से डरे हैं कि कहीं पिछली कांग्रेस सरकार के समय जैसे पीएससी परीक्षा पर रोक सी लग गई थी, वैसा तो नहीं होगा। हालांकि चेयरमैन के दिलासे से अभ्यर्थियों में उम्मीद जरूर बंधी है। 

एमपीपीएससी का मॉडल अन्य राज्य अपनाते हैं, क्योंकि इसमें पारदर्शिता है
पीएससी चेयरमैन चौबे ने कहा कि हमारा सिस्टम अच्छा है। इसमें पारदर्शिता है। दूसरे राज्य भी हमसे मदद लेते हैं। 2012 की परीक्षा में पेपर लीक हुआ था? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि परीक्षा निरस्त हुई थी, वो माना। हालांकि उस समय पेपर लीक नहीं था।

आचार संहिता, आर्थिक आधार पर आरक्षण के कारण भी हुई देरी, जीरो ईयर नहीं होने देंगे
चेयरमैन चौबे ने कहा कि पहले लोकसभा चुनाव की आचार संहिता, इसके बाद अब सवर्णों के लिए लाग हुआ आरक्षण और ओबीसी आरक्षण के कारण देरी हुई। अब रोस्टर में बदलाव करके विभाग जल्दी से जल्दी हमें डिमांड भेज देंगे। जानकारी आने के बाद हम परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर देंगे। सरकार से भी बात चल रही है। पदों की डिमांड देरी से आई तो भी हम विज्ञापन निकाल देंगे, जिससे जीरो ईयर घोषित नहीं होगा। वहीं, उन्होंने असिस्टेंट प्रोफेसर के मामले में कहा कि पदों की रिवाइज लिस्ट निकाली है, कोर्ट के कुछ आदेश थे। 

कर्मचारी चयन आयोग..1351 पदों के लिए भर्ती, 31 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन
कर्मचारी चयन आयोग भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों/संगठनों की 1 हजार 351 रिक्तियों सहित पदों के 230 श्रेणियों की कर्मचारी चयन आयोग के नौ क्षेत्रीय कार्यालयों के अंतर्गत कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) पद्धति में फेज- 7 के लिए परीक्षा के माध्यम से भर्ती करने जा रहा है। परीक्षा 14 अक्टूबर से 18 अक्टबूर तक होगी। पात्रता शर्तों, नियमों एवं शर्ताें और आवेदन प्रारूप आदि के साथ विस्तृत विज्ञापन कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट www.ssc.nic.in देख सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक 31 अगस्त है। आवेदन शाम 5 बजे तक ही स्वीकार किए जाएंगे।

Next News

मध्य प्रदेश/ 15 लाख उम्मीदवारों की आस जागी, प्रदेश के 1.50 लाख की उम्मीदें टूटी

आयु सीमा विवाद के चलते सालभर से नहीं हो पा रही थी एमपीपीएससी की परीक्षाएं

अलर्ट / MPPSC 2019 परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी 2020 को किया जाएगा

Array ( )