MP / आयोग ने पीएससी परीक्षा की बढ़ाई गई फीस को किया सामान्य, 59 नए पद जोड़े

पीएससी ने फीस कम कर अनारक्षित वर्ग के लिए 1000 रुपए और अनारक्षित के लिए 500 रुपए फीस कर दी है

एजुकेशन डेस्क। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) द्वारा सहायक संचालक किसान कल्याण तथा कृषि कल्याण (क्षेत्र एवं विस्तार) के 37 पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा कराए जा रहे हैं। इसके लिए पीएससी ने अनारक्षित वर्ग व राज्य के बाहर के उम्मीदवार के लिए 2500 रुपए व आरक्षित वर्ग के लिए 1500 रुपए फीस आवेदन व ऑनलाइन परीक्षा फीस तय की गई थी।

पीएससी ने इसे कम कर अनारक्षित वर्ग के लिए 1000 रुपए और अनारक्षित के लिए 500 रुपए फीस कर दी है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने पहले नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन के साथ बढ़ी हुई फीस जमा कर दी है उन्हें आधिक्य (एक्सेस) फीस वापस की जाएगी। पीएससी इसके लिए अलग से कार्रवाई करेगा। पहले नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 8 नवंबर से जमा हो रहे हैं। अंतिम तारीख 7 दिसंबर है।

राज्य सेवा परीक्षा- 2019 मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा-2019 में 59 नए पद जोड़े हैं। नए पदों में द्वितीय श्रेणी के पदों में वाणिज्यिक कर विभाग के अंतर्गत वाणिज्यिक कर अधिकारी के 5 पद, श्रम विभाग के तहत श्रम पदाधिकारी के 5 पद शामिल किए गए हैं। इसके अलावा तृतीय श्रेणी के कार्यपालिक पदों में वाणिज्य कर विभाग के तहत वाणिज्य कर निरीक्षक के 20 पद, सहकारिता विभाग के तहत सहकारिता निरीक्षण विस्तार अधिकारी के 18 पद और श्रम विभाग के तहत सहायक श्रम पदाधिकारी के 11 पद शामिल किए गए हैं।

Next News

अलर्ट / MPPSC 2019 परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी 2020 को किया जाएगा

Array ( )