एजुकेशन और कॅरियर फेयर / छात्रों में पसंद का कोर्स चुनने का उत्साह

दैनिक भास्कर एजुकेशन और कॅरियर फेयर शुरू

एजुकेशन डेस्क।  युवाओं को बेहतर शिक्षा और कॅरियर के विकल्प उपलब्ध कराने के लिए दैनिक भास्कर और रवींद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार से चार दिवसीय एजुकेशन एंड कॅरियर फेयर 2019 का शुभारंभ हुआ। बिट्‌टन मार्केट ग्राउंड में आयोजित इस चार दिवसीय फेयर का शुभारंभ मुख्य अतिथि मप्र विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति और विशेष अतिथि आरजीपीवी के कुलपति सुनील कुमार गुप्ता और सीएमडी (सेज ग्प) सागर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्शंस इंजी. संजीव अग्रवाल ने किया।

इसके बाद अतिथियों ने भास्कर पदाधिकारियों के साथ संस्थानों के स्टॉलों का जायजा लिया और जानकारियां भी प्राप्त कीं। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने कहा कि इस फेयर में देश-प्रदेश के अग्रणी शैक्षणिक संस्थान और यूनिवर्सिटीज मौजूद हैं, जिससे छात्राें को एक ही स्थान पर मनचाहे कोर्स और कॅरियर की जानकारी मिलेगी और उन्हें इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

फेयर के पहले दिन बड़ी संख्या में पैरेंट्स और छात्र पहुंचे। फेयर में  पहुंचे ज्यादातर युवा अपने कॅरियर के लिए मार्गदर्शन पाने के लिए बेचैन रहे। बेहतर शिक्षा और उसके अनुरूप सही क्षेत्र के चयन के बारे में जरूरी जानकारियां उन्हें यहां मिली। यहां छात्र किस दिशा में जाना चाहिए, उनके सामने कौन से विकल्प हैं, इंडस्ट्री में कौन से सेक्टर में ग्रोथ है आदि के बारे में जान सकेंगे। साथ ही किसी भी छात्र की पढ़ाई पैसे की वजह से न रूके, इसलिए बैंक ऑफ बड़ौदा एजुकेशन लोन से जुड़ी समस्त सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। फेयर में छात्रों को कॅरियर और कोर्सेस पर बुकलेट दी जा रही है। साथ ही उपहार स्वरूप स्लग बैग विजिटर्स को दिया जा रहा है। 

आज शाम 5 बजे होगा कॅरियर पर सेमिनार
एजुकेशन फेयर का मुख्य आकर्षण सायकोमेट्रिक टेस्ट है, जिसमें पहले ही 100 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया। इस टेस्ट के जरिए एक व्यक्ति की क्षमताओं और नौकरियों के लिए प्रासंगिक व्यक्तित्व लक्षण का आंकलन किया जाता है। साइकोमेट्रिक टेस्ट के लिए सचिन भटनागर फेयर में उपस्थित रहेंगे। फेयर की खास बात यह है कि इसमें विभिन्न व्याख्यानों का आयोजन भी किया जा रहा हैं, जिसमें योगिता यश रावत का कॅरियर काउंसलिंग सेशन शामिल है। शनिवार शाम 5 बजे कॅरियर पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

छात्रों ने ऑन द स्पॉट भरे प्री एडमिशन फॉर्म
- फेयर में पहले दिन ही बड़ी संख्या में छात्रों ने ऑन द स्पॉट प्री एडमिशन फॉर्म भरे। यहां आए 12वीं और ग्रेजुएट के छात्रों ने संस्थानों के प्रतिनिधियों से विभिन्न कोर्सेस, कैंपस प्लेसमेंट, रिसर्च सुविधाओं आदि के बारे में जानकारी ली। साथ ही ऑन द स्पॉट एडमिशन के लिए आवेदन करने की सुविधा का लाभ भी लिया। 

Next News

तीसरा राउंड / बीएड में 31 हजार 134 सीटें अब भी खाली, सीट अलॉटमेंट आज

पिछले दो राउंड में बीएड 21,416 उम्मीदवारों ने एडमिशन ले लिया है

एडमिशन / बीएचयू ने जारी किया यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षाओं का रिजल्ट

वेश परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। यूजी और पीजी कोर्स  में एडमिशन के लिए काउंसलिंग 4 जुलाई 2019 को होगी।

Array ( )