क्लैट 2019 / आंसर-की में 3 सवालों के जवाब गलत होने का दावा

क्लैट की परीक्षा देशभर में 26 मई को हुई थी

एजुकेशन डेस्क। देश के 21 लॉ स्कूल्स में प्रवेश के लिए आयोजित ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट की प्रोविजनल आंसरकी बुधवार रात घोषित की गई। इसमें दिए गए 18 सवालों के जवाब गलत होने का दावा किया गया। इसकी जानकारी आयोजकों को मिलते ही गुरुवार सुबह आंसर-की को अधिकृत वेबसाइट से हटा दिया गया। इसके बाद गुरुवार शाम 7 बजे नई आंसर-की जारी की गई।

लेकिन इस आंसर-की में भी 3 सवाल गलत होने का दावा किया गया है। क्लेट के आयोजन में गफलत पहली बार नहीं हुई है। पिछले आठ सालों में सात बार गफलत व अन्य कारणों से इस बार परीक्षा ऑफ लाइन कराने का निर्णय लिया गया था। क्लैट की परीक्षा देशभर में 26 मई को हुई थी। इस बार परीक्षा एनएलयू ओडिशा ने आयोजित की थी।

परीक्षा आयोजन के लिए एक विश्वविद्यालय को जिम्मा देने के साथ आयोजन पर नजर रखने के लिए स्थायी क्लैट सचिवालय भी स्थापित किया गया था। इसके बावजूद भी आंसर-की में गफलत को लेकर सवाल उठ रहे हैं। क्लेट विशेषज्ञ सागर जोशी ने बताया कि आंसर-की में तीन सवाल गलत हैं। लेकिन यह प्रोविजनल आंसर की है। इसे लेकर आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकती है। क्लैट की अधिकृत ईमेल आईडी पर अगले 24 घंटों में स्टूडेंट्स आपत्तियां भेज सकेंगे।

Next News

क्लैट 2019 / 26 मई को परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी; ऐसे करें डाउनलोड

परीक्षा दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी

Array ( )