सक्सेस के लिए खुद को चैलेंज करते रहें- रसिका दुग्गल

काम के प्रति उत्साह ने ही मेरे लिए आगे के रास्ते खोले हैं।

FirstPerson। मैं दिन में सपने देखने वाली और हर हाल में खुश रहने वाली लड़की हूं। अपने इसी स्वभाव के चलते मैंने कॅरिअर के तौर पर एक्टिंग का एक बहुत ही अनकन्वेंशनल फील्ड चुना। इसमें कोई शक नहीं कि इस फील्ड में काम को लेकर कई अनसर्टेनिटीज हैं लेकिन मैं इससे कभी परेशान नहीं हुई। हां महीने में एक बार जब बिल भरने का समय आता था तो जरूर अपने प्रोफेशन के चुनाव को लेकर रिग्रेट करती थी लेकिन काम को लेकर अपनी पसंद पर मैंने कभी डाउट नहीं किया। 

ईमानदारी और मेहनत से करें काम
- कॅरिअर की शुरुआत में मैंने बहुत से कमर्शियल्स और टीवी सीरियल किए। फिर कुछ फीचर और शॉर्ट फिल्म्स से मुझे अपनी पहचान बनाने में बहुत मदद मिली। हाल ही आई फिल्म मंटो ने मुझे एक अलग ही पहचान दी है। अपनी एक्टिंग की अब तक की इस जर्नी में जो मुकाम मैंने हासिल किया उसकी वजह शायद यह है कि मैंने अपना हर काम बहुत ही ईमानदारी ओर मेहनत से किया, चाहे वह वेब सीरीज हो या फिल्म। काम के प्रति इस उत्साह ने ही मेरे लिए आगे के रास्ते खोले हैं। अपने अनुभवों से मेरा यह विश्वास बहुत मजबूत हुआ है कि काम पर ध्यान देंगे तो सफलता खुद चली आएगी।

अपनी कला को बनाएं बेहतर
- मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि मैं एम्बिशियस हूं लेकिन मैंने अपने हर प्रोजेक्ट को सिर्फ इस नजर से नहीं देखा कि यह मेरे कॅरिअर के लिए फायदेमंद होगा या नहीं। मैंने सीखने के मानस से भी काम किया। अक्सर लोग सोचते हैं कि अगर आप एक स्टार नहीं हैं तो आप एक एक्टर के तौर पर फेल हो गए हैं लेकिन मैं ऐसा नहीं मानती। कई बार जिस किरदार को निभाना मुश्किल होता है उसी को करने में सबसे ज्यादा खुशी मिलती है और एक बार जब आप वह खुशी चख लेते हैं तो बार-बार खुद को चैलेंज करते हैं और बेहतर कर पाते हैं।

Next News

रिसोर्सेज की कमी का बहाना न बनाएं-रीमा दास

अपने कॅरिअर की शुरुआत मैंने एक्टिंग से की थी। आगे चलकर मेरी दिलचस्पी फिल्ममेकिंग की ओर हुई तो मैंने इसमें भी हाथ आजमाया।

Array ( )