Bihar: विधानसभा सचिवालय में असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट सहित 101 पदों पर वैकेंसी

कैंडिडेट्स का चयन कंप्यूटर परीक्षा, टाइपिंग परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

एजुकेशन डेस्क। बिहार विधान सभा सचिवालय ने असिस्टेंट सहित 101 खाली पदों पर वैकेंसी निकाली है। उम्मीदवार 31 अक्टूबर 2018 तक सचिवालय की आफिशियल वेबसाइट  vidhansabha.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का चयन कंप्यूटर परीक्षा, टाइपिंग परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

पद का नाम और संख्या
असिस्टेंट के 54, रिसर्च असिस्टेंट के 8, लाइब्ररी असिस्टेंट के 10, उर्दू असिस्टेंट के 2, उर्दू ट्रांसलेटर के 2, ट्रांसलेटर के 2, असिस्टेंट केयरटेकर के 6 और जूनियर क्लर्क के 17 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

शैक्षिक योग्यता
- हर पद के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग पदानुसार निर्धारित की गई है जिसकी जानकारी आप अधिकारिक विज्ञापन पर जाकर विस्तार से ले सकते हैं।

आयु सीमा
- जूनियर क्लर्क के पदों पर आवेदन के लिए आवेदन की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है। जबकि बाकी सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है। वही खास श्रेणियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।

ऐसे करें आवेदन
- आवेदन ऑनलाइन ही भरे जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है। वही आवेदन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी ऑफिशियल विज्ञापन से लें।

चयन प्रक्रिया
- जूनियर क्लर्क के पदों पर आवेदक का चयन सीबीटी और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा जबकि बाकी अन्य सभी पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर आवेदक का चयन किया जाएगा।

आफिशियल वेबसाइट के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। 

Next News

पटना यूनिवर्सिटी में गेस्ट फैकल्टी बनने के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

उम्मीदवार को प्रति कक्षा 1,000 रुपए के आधार पर अधिकतम 25,000 रुपए प्रति माह वेतनमान दिया जाएगा।

UPSC: खान सुरक्षा(खनन) उपनिदेशक के 44 पदों पर वैकेंसी

आवेदन करने की लास्ट डेट 1 नवंबर है।

Array ( )