Bank of Baroda / स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 913 पदों पर वैकेंसी

एग्जाम में सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को 12 महीनों के प्रोबेशन पीरियड पर रखा जाएगा।

एजुकेशन डेस्क। बैंक ऑफ बडौदा ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों पर 913 वैकेंसी निकाली हैं। बैंक ने करीब 6 अलग-अलग पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। एक आवेदक इनमें से केवल एक पद के लिए ही अप्लाय कर सकता है। कैंडिडेट्स ibpsonline.ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एप्लिकेशन प्रोसेस 5 दिसंबर से शुरू हो गई है। कैंडिडेट्स 26 दिसंबर तक बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट www.bankofbaroda. com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें।

शैक्षणिक योग्यता
- उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ/एमबीए/ग्रेजुएशन/डिप्लोमा हासिल किया हो। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयु सीमा
- सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 25 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। 

वेतनमान : 23,700 से 42,020 रुपए प्रति माह वेतन के रूप में भुगतान किया जाएगा। 

आवेदन शुल्क : सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपए देने होंगे। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए का भुगतान करना होगा।

कैसे करें आवेदन : इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.bankofbaroda. com के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले मोड में आवेदन जमा कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया 
ऑनलाइन एप्लीकेशन 5 दिसंबर 2018 से शुरू होकर 26 दिसंबर 2018 को खत्म होगा। वहीं फीस पेमेंट भी आप 26 दिसंबर 2018 तक ही कर पाएंगे। इन पदों पर नियुक्तियां देश में कहीं पर भी दी जा सकती हैं। चुने गए अभ्यर्थियों को 12 महीनों के प्रोबेशन पीरियड पर रखा जाएगा इसके उन्हे 3 साल सर्विस में बने रहने का बॉन्ड भी भरना होगा। 

चयन की प्रक्रिया के तहत पहले ऑनलाइन टेस्ट लिया जाएगा। जो 200 अंकों का होगा। इसमें आवेदक का रिजनिंग, इंगलिश लैंगवेज, क्वांटेटिव एप्टीट्यूट, प्रोफेशनल नॉलेज का ज्ञान परखा जाएगा। यह एग्जाम कुल 2 घंटे का होगा। यह ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट होगा जिसमें प्रत्येक गलत जवाब के 0.25 अंक काट लिए जाएंगे। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 

Next News

झारखंड / हाईकोर्ट में सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के 107 पदों पर भर्ती

चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा तथा इंटरव्यू के आधार पर होगा।

Array ( )