जॉब / इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में अप्रेटिंस के 992 पदों पर वैकेंसी

आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जून हैं

एजुकेशन डेस्क। इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने अप्रेटिंस के 992 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in के माध्यम से 24 जून 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
- उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ मैट्रिकुलेशन किया हो। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयु सीमा 
- सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित  वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में पूर्ण छूट प्रदान की जाएगी।

स्टाइपेंड 
- ट्रेनिंग के दौरान चयनित उम्मीदवारों को 5,700 से 7,300 रुपए प्रति माह रुपए वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क
- सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 100 रुपए देने होंगे। जबकि महिला, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी तथा ईएसएम उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क भुगतान नहीं करना होगा।

कैसे करें आवेदन
- इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
- इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन सभी पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को एक साल का ट्रेनिंग दिया जाएगा। इन पदों के लिए इंजीनियरिंग डिग्री तथा डिप्लोमा जैसी उच्च योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं। 

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री की ऑफिशिय वेबसाइट के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Next News

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम जैसी अन्य सरकारी संस्थानों में विभिन्न पदों पर भर्ती

उम्मीदवार इन संस्थानों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

आईआईटी, खड़गपुर जैसी अन्य सरकारी संस्थानों में विभिन्न पदों पर भर्ती

उम्मीदवार इन संस्थानों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

Array ( )