टॉप कंपनी में जॉब के लिए अप्लाय किया है, तो यह टिप्स आजमाएं

बेस्ट सेलिंग मैनेजमेंट लेखिका सूजी वेल्च ने वे तीन खूबियां बताई हैं जो इन कंपनियों में जॉब दिला सकती हैं।

एजुकेशन डेस्क। हर साल लिंक्डइन अपने 500 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की एक्टिविटी को परखता है ताकि उन कंपनियों के बारे में पता लग सके जहां ज्यादा से ज्यादा लोग काम करना चाहते हैं। इस साल की लिस्ट में टेक, मीडिया व फाइनेंस कंपनियां शीर्ष पर हैं। जिनमें अमेजन टॉप पर है, लेकिन प्रमुख कंपनियों जैसे नेटफ्लिक्स, गूगल या अमेजन जहां साल भर में 12,000 ओपन जॉब्स के लिए 50 लाख से ज्यादा रेज्यूमे आते हैं वहां जॉब के लिए सिर्फ स्किल्स और अनुभव पर निर्भर नहीं हुआ जा सकता। 

तीन खूबियां जो दिला सकती है जॉब

पहली खूबी
- पहली खूबी के बारे में बताते हुए सूजी कहती हैं, कंपनी के मिशन के लिए आपका पैशन नजर आना जरूरी है। इंटरव्यू में बताइए कि आप कंपनी के मिशन और वैल्यूज को समझते हैं। हायरिंग मैनेजर्स को बताइए कि आप जिंदा रहने के लिए काम नहीं करते, बल्कि काम के लिए जीवित हैं। खासतौर पर ऐसी कंपनी के लिए जिसका कोई मकसद हो। 

दूसरी खूबी
- दूसरा गुण है काम में तीव्रता। टॉप कंपनियों को धीमे या शांत लोग पसंद नहीं हैं बल्कि वे उन्हें प्राथमिकता देती हैं जिनमें उन्हें पैशन दिखाई देता है। उदाहरण के तौर पर फेसबुक ऐसे लोग हायर करना चाहती है जो बोल्ड हों और तेजी से आगे बढ़ सकते हों। वेल्च की राय में टॉप रिक्रूटर्स को ऐसे उम्मीदवार पसंद हैं जो पूरी तरह आइडियाज और ऊर्जा से भरे हों। 

तीसरी खूबी
- तीसरी शर्त है ह्यूमेनिटी। ज्यादातर नियोक्ताओं को उन उम्मीदवारों की तलाश है जिनके पास इंडस्ट्री का अनुभव है, लेकिन आपको यह दिखाना होगा कि आपको अपने कस्टमर्स, सहकर्मियों से भी प्रेम है। टॉप कंपनियां अपने उम्मीदवारों में दयालुता, सहानुभूति और विश्वसनीयता तलाशती हैं। वेल्च की राय में हालांकि इन कंपनियों में जॉब आसान नहीं है, लेकिन सही स्किल्स व पर्सनेलिटी के साथ किसी भी पद को हासिल करने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। 

Next News

जॉब टिप्स: जॉब चाहिए तो रिक्रूटर को दिखाएं अपनी उत्सुकता और जिज्ञासा

साइकोलॉजिकल रिसर्च बताते हैं कि हमारी रुचियां और हॉबी हमारी जिज्ञासा का संकेत देते हैं।

दो चीजें तरक्की करने से रोकती हैं- अड़ियल रुख और ठहर जाना

कामयाबी के लिए जरूरी विचारों में लचीलापन

Array ( )