एडमिशन अलर्ट/ जीआईटीएएम एडमिशन टेस्ट 2020, 30 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

 परीक्षा का आयोजन  अप्रैल 2020 को किया जाएगा

एजुकेशन डेस्क. गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (जीआईटीएएम) यूनिवर्सिटी द्वारा जीआईटीएएम एडमिशन टेस्ट (जीएटी) 2020 आयोजित किया जा रहा है। इच्छुक उम्मीदवार GITAM की ऑफिशियल वेबसाइट gat.gitam.edu/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैँ। उम्मीदवार 30 मार्च, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  परीक्षा का आयोजन 11-12 अप्रैल, 2020 को किया जाएगा।

कोर्स

  •  जीएटी के जरिए आप बीटेक, बीफार्मा, एमटेक, एमआर्क और एमफार्माकोर्सेस में एडमिशन ले सकते हैं।

 

किन संस्थानों में मिलेगा प्रवेश
जीआईटीएएम की बैंगलुरु, हैदराबाद और विशाखापट्‌टनम स्थित ब्रांचेज में एडमिशन मिलेगा।


योग्यता

जीएटी (यूजीटीपी) बीटेक, बीआर्क, बीफार्मा जैसे यूजी प्रोग्राम और बीटेक-एमटेक डुअल डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाती है। बीटेक और बीटेक इन बायो टेक्नोलॉजी प्रोग्राम के लिए बारहवीं कक्षा में न्यूनतम 60% अंक जरूरी हैं। वहीं बीफार्मा के लिए बारहवीं कक्षा में न्यूनतम 50% अंक अनिवार्य हैं।
जीएटी (पीजीटी)

एमटेक इन कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इलेक्ट्राॅनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग जैसे 19 प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाती है। हर प्रोग्राम के लिए अलग एलिजिबिलिटी निर्धारित की गई है। इसे आप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट https://gat.gitam.edu/mtech पर जाकर देख सकते हैं।

जीएटी (पीजीए)- एमआर्क प्रोग्राम में एडमिशन के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाती है। परीक्षा में आवेदन के लिए बीआर्क में न्यूनतम 50% अंक जरूरी हैं।
जीएटी (पीजीपी) एमफार्मा प्रोग्राम में प्रवेश के लिए यह एग्जाम आयोजित किया जाता है। इसके लिए आवेदक के बीफार्मा में न्यूनतम 50% अंक होने चाहिए।

 

एग्जाम पैटर्न

जीएटी (यूजीटीपी) - दो घंटे के इस पेपर में मैथेमैटिक्स/ बायोलॉजी सेक्शन में से 80 अंकों के 40 सवाल, फिजिक्स में से 60 अंकों के 30 सवाल और केमिस्ट्री में से 60 अंकों के 30 सवाल पूछे जाते हैं।
जीएटी (पीजीटी) इस पेपर को तीन सेक्शन में बांटा गया है। पहले सेक्शन में क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड से 80 अंकों के 40 सवाल पूछे जाते हैं। वहीं दूसरे और तीसरे सेक्शन में क्रमश: रीजनिंग और वर्बल एबिलिटी से जुड़ें 60 अंकों के 30 सवाल आते हैं।
जीएटी (पीजीए) इसमें आर्किटेक्चर से जुड़े विषयों से 100 सवाल पूछे जाते हैं। इन्हें हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलता है।
जीएटी (पीजीपी) पेपर को चार सेक्शन- फार्मास्यूटिक्स, फार्माकोलॉजी, फार्मास्यूटिकल केमिस्ट्री और फार्मास्यूटिकल एनालिसिस एंड क्वालिटी एश्योरेंस में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्शन में से 50 अंकों के 25 सवाल पूछे जाते हैं।

 

महत्वपूर्ण तिथि

  • आवेदन की अंतिम तिथि - 30 मार्च, 2020

 

अधिक जानकारी के लिए देखें  https://gat.gitam.edu/

Next News
Array ( )